कमरे में पति-पत्नी कर रहे से …. तभी चोर ने बना ली वीडियो, किया ब्लैकमेल

दुर्ग: छत्तीसगढ़ की दुर्ग में शातिर चोर की करतूत सामने आई है। सिविल सेवा परीक्षा में असफलता हाथ लगी तो एक युवक ने चोरी को…

दुर्ग: छत्तीसगढ़ की दुर्ग में शातिर चोर की करतूत सामने आई है। सिविल सेवा परीक्षा में असफलता हाथ लगी तो एक युवक ने चोरी को अपना पेशा बना लिया। एक रात पहले एक घर में चोरी के इरादे से घुस गया, लेकिन कुछ चोरी करने के बजाए उसने बिस्तर पर अंतरंग पल बिताते घर के मालिक-मालकिन का वीडियो अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया और फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर 10 लाख रुपये ऐंठने की कोशिश की। हालांकि, ब्लैकमेल से सहमे पति-पत्नी ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया है।

छत्तीसगढ़ की दुर्ग का यह पूरा मामला है। पुलिस ने बताया कि विनय कुमार साहू (28) ने सरकारी नौकरी पाने की कोशिश की थी और छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CG PSC) परीक्षा में भी शामिल हुआ था, लेकिन हर बार असफल रहा। इससे नाखुश साहू ने अपना करियर बदलने का फैसला किया और अपने इलाके की सब्जी मंडी में आने वाले ग्राहकों के मोबाइल फोन चुराने लगा। साथ ही वह छोटी-मोटी चोरी करने लगा। खास बात यह है कि आरोपी अपने परिचित इलाके से आगे नहीं गया। वह बार-बार एक ही इलाके में चोरी करता था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दुर्ग के अहिवारा इलाके में आरोपी विनय साहू ने जिस कपल के अंतरंग पलों का वीडियो रिकॉर्ड किया, उनके घर में पहले भी दो बार चोरी की थी और उसे विश्वास था कि तीसरी बार भी वह खाली हाथ नहीं लौटेगा।

इसी के चलते बीती एक रात को घर में घुसा और चोरी करने के लिए कुछ ढूंढ रहा था, तभी उसकी नजर उस जोड़े पर पड़ी जो एक-दूसरे के साथ अंतरंग पल बिता रहे थे। तभी चोर खिड़की के पास छिपकर खड़ा हो गया और उसने पहले से चोरी किए गए फोन का इस्तेमाल करके वीडियो रिकॉर्ड कर लिया।

अगली सुबह जब एक अनजान नंबर से वॉट्सएप पर एक वीडियो आया तो कपल हैरान रह गया। इसके बाद 10 लाख रुपए देने के लिए कॉल आया और मांग पूरी न करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी गई। कपल को इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि उनके निजी पलों को कैसे रिकॉर्ड किया गया। उन्होंने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उस नंबर का जिक्र किया गया, जहां से वीडियो आया और फिरौती के लिए कॉल किया गया। आरोपी तक पहुंचने और उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने एक विशेष टीम गठित की। साइबर सेल को मोबाइल नंबर ट्रैक करने के लिए कहा गया. इसके बाद पुलिस टीम ने मुस्तैदी दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्त में आने तक आरोपी अभी भी उसी मोबाइल और उसी नंबर का इस्तेमाल कर रहा था। पुलिस ने उसके पास से चोरी के 3 मोबाइल सिम कार्ड और हैंडसेट जब्त किए। वहीं, कपल के अंतरंग पलों का वीडियो डिलीट कर दिया।