राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत के लिए मोदी सरकार उठाये गये कदमों : मोदी

9
Amit Shah Commends PM Modi

केंद्र की मोदी सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा को सर्वाधिक महत्व देती है और सीमाओं की सुरक्षा से लेकर आंतरिक सुरक्षा को पुख्ता बनाने के लिए तमाम कदम पिछले 10 वर्षों में उठाये गये हैं। इसके सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिले हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जब बीएसएफ स्थापना दिवस को संबोधित करने के लिए पहुँचे तो उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत बनाने के लिए मोदी सरकार की ओर से उठाये गये कदमों का जिक्र तो किया ही साथ ही सीमा सुरक्षा बल की भी भरपूर सराहना की।

गृह मंत्री अमित शाह ने ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने केंद्र की सत्ता में आने के बाद से पिछले नौ वर्षों में भारत-पाकिस्तान और भारत-बांग्लादेश सीमाओं के लगभग 560 किलोमीटर हिस्से में बाड़ लगाई है और अंतरालों को पाट दिया है। गृह मंत्री ने कहा, ‘‘मेरा दृढ़ विश्वास है कि यदि किसी देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं तो वह कभी विकसित और समृद्ध नहीं हो सकता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने देश को चंद्रमा पर पहुंचाया है, जी20 सम्मेलन के साथ पूरे विश्व में देश की ध्वजा फहराई है और अर्थव्यवस्था को 11वें स्थान से दुनिया में पांचवें स्थान पर पहुंचाया है। यह सब सीमाओं की सुरक्षा में तैनात हमारे बीएसएफ जैसे बलों के कारण संभव हो पाया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि पाकिस्तान और बांग्लादेश से लगीं भारत की दो प्रमुख सीमाओं को अगले दो साल में पूरी तरह सुरक्षित बनाया जाएगा और इन दोनों ही मोर्चों पर करीब 60 किलोमीटर क्षेत्र में खुली जगहों को पाटने का काम जारी है।