ED ने रितुपर्णा सेनगुप्ता को भ्रष्टाचार मामले में समन भेजा

कोलकाता :  पश्चिम बंगाल में राशन भ्रष्टाचार मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को तलब किया है। रोजवैली वित्तीय धोखाधड़ी मामले में पूछताछ…

कोलकाता :  पश्चिम बंगाल में राशन भ्रष्टाचार मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को तलब किया है। रोजवैली वित्तीय धोखाधड़ी मामले में पूछताछ के लगभग पांच साल बाद ईडी ने उन्हें एक बार फिर तलब किया है। ईडी सूत्रों के मुताबिक एक्ट्रेस को 5 जून को ईडी दफ्तर बुलाया गया है। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी ने बैंक लेनदेन की जानकारी के आधार पर अभिनेत्री को पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले जुलाई 2019 में अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता से जांच एजेंसी ईडी ने रोजवली मामले में पूछताछ की थी।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, रितुपर्णा फिलहाल अमेरिका में हैं। उन्हें बुधवार को ई-मेल के जरिये तलब किया गया था। हालांकि, ईडी के नोटिस को लेकर रितुपर्णा की ओर से अब तक कोई जवाब नहीं आया है। राशन भ्रष्टाचार मामले में ईडी पहले ही राज्य के पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक, बनगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष शंकर आध्या, राशन व्यापारी बकीबुर रहमान और उनके करीबी सहयोगियों सहित सत्तारूढ़ दल के कुछ नेताओं को गिरफ्तार कर चुकी है। 5 जनवरी को राशन भ्रष्टाचार की जांच के दौरान संदेशखाली के तृणमूल नेता शाहजहां शेख के घर गए ईडी अधिकारियों पर हमला किया गया था।

इससे पहले जुलाई 2019 में रितुपर्णा और अभिनेता प्रसनजीत चटर्जी से रोज वैली मामले की जांच कर रही ईडी ने पूछताछ की थी। एक समय में रोज वैली कंपनी द्वारा कई बांग्ला फिल्मों का निर्माण किया जाता था। उस समय ईडी की ओर से बताया गया था कि रितुपर्णा से संस्था के प्रमुख गौतम कुंडू ने संपर्क किया था। रोजवैली समूह ने बाद में टॉलीवुड अभिनेत्री की एजेंसी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। रितुपर्णा ने गौतम की कंपनी द्वारा निर्मित कुछ फिल्मों में भी अभिनय किया। पांच साल पहले ईडी ने उन्हें साॅल्टलेक स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स में बुलाया था और उनसे उनसे जुड़े वित्तीय लेनदेन के बारे में जानकारी जुटाई थी।