कोलकाता में भारी बारिश से जन-जीवन बेहाल, घुटनों तक जमा पानी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में रेमल चक्रवात के प्रभाव से कोलकाता में रात भर भारी बारिश हुई है जिसकी वजह से सोमवार सुबह अधिकतर क्षेत्रों…

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में रेमल चक्रवात के प्रभाव से कोलकाता में रात भर भारी बारिश हुई है जिसकी वजह से सोमवार सुबह अधिकतर क्षेत्रों में घुटनों भर पानी जम गया। कई जगहों पर पेड़ों की शाखाएं टूट कर गिरी हैं और बिजली के खंभे उखड़ गए हैं जिसकी वजह से बिजली आपूर्ति बाधित है।

ट्रैफिक पूरी तरह से थम गई है और आम जनजीवन ठप है। बड़ाबाजार, खिदिरपुर, सेंट्रल एवेन्यू, दमदम, फूल बागान, कांकुड़गाछी समेत कोलकाता के अधिकतर इलाकों में घुटनों भर पानी जमा हुआ है। काकुड़गाछी और दमदम अंडर पास में तो कमर तक पानी भरा हुआ है जिसके कारण गाड़ियों की आवाजाही पूरी तरह से बंद है। स्कूल बंद रखे गए हैं और अधिकतर बाजार दुकानें बंद हैं।

अलीपुर मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक सोमवार दोपहर तक कोलकाता और आसपास के जिलों में भारी बारिश जारी रह सकती है। कोलकाता नगर निगम ने आश्वासन दिया कि जल्द ही पूरी स्थिति पर काबू पा लिया जाएगा। कोलकाता के पार्क सर्कस, ढाकुरिया, बालीगंज, अलीपुर आदि इलाके में पेड़ों के गिरने से कई सड़कें अवरुद्ध हो गईं।

मेयर फिरहाद हकीम ने कहा, “फिलहाल कोई संकट नहीं है। हालात सामान्य करने के लिए लगातार काम हो रहे हैं।”

बिजली मंत्री अरूप विश्वास ने कहा, “कुछ जगहों पर ट्रांसफार्मर जल गए हैं। हालात को जल्द सामान्य करने की कोशिशें जारी हैं। जब तूफ़ान रुकेगा तो हमें पता चलेगा कि कहां नुकसान हुआ है।”

IMD के मुताबिक सुंदरवन में भारी बारिश हो रही है। दक्षिण 24 परगना के कुलतली ब्लॉक के एक हिस्से में सोमवार सुबह से बिजली गुल है। हालांकि, अभी तक किसी नुकसान की खबर नहीं है। सागरद्वीप में आपदा प्रतिक्रिया बल मौके पर पहुंच गए हैं।