बंगाल में वोटिंग में हो रहा खेला, कहीं हिंसा तो कहीं झमेला

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में सात राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की कुल 57 लोकसभा सीटों पर आज मतदान…

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में सात राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की कुल 57 लोकसभा सीटों पर आज मतदान जारी है। वहीं पश्चिम बंगल में वोटिंग के बीच बवाल हो रहा है। कहीं पर EVM पर पानी फेंक दिया गया। वहीं कहीं पर EVM को पानी में फेंक दिया गया है। इस बीच BJP ने TMC पर मतदान केंद्र पर प्रॉक्सी वोटिंग का आरोप लगाया है।

इस बीच सुबह 9 बजे तक 11.31 प्रतिशत मतदान हुआ है। सभी चरण की मतगणना 4 जून को होगी। इस चरण में वाराणसी संसदीय क्षेत्र में भी मतदान हो रहा है जहां से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं।

इस चरण में केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़, पंजाब की सभी 13 और हिमाचल प्रदेश की चार, उत्तर प्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की नौ, बिहार की आठ, ओडिशा की छह और झारखंड की तीन लोकसभा सीट पर मतदान हो रहा है. ओडिशा की शेष 42 विधानसभा सीट के वास्ते चुनाव और हिमाचल प्रदेश की छह विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव भी इसी के साथ होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दो केंद्रीय मंत्री आरके सिंह और अनुराग ठाकुर मैदान में हैं। इस चरण में चार एक्टर मैदान में हैं, इसमें कंगना रनोट, रवि किशन, पवन सिंह, काजल निषाद भी चुनाव लड़ रहे हैं।