बांग्लादेशी आतंकी संगठन का सहयोगी गिरफ्तार, दुर्गापुर के कांकसा से युवक गिरफ्तार

दुर्गापुर : बंगाल में आतंकवादी संगठन एक बार फिर पैर पसारने की कोशिश कर रहा है। पुलिस ने इसे नाकाम कर दिया है। बार्डर पार…

दुर्गापुर : बंगाल में आतंकवादी संगठन एक बार फिर पैर पसारने की कोशिश कर रहा है। पुलिस ने इसे नाकाम कर दिया है। बार्डर पार बांग्लादेश से संचालित हो रहे आतंकी संगठन से संपर्क रखने के आरोप में पश्चिम बंगाल स्पेशल टास्क फोर्स ने दुर्गापुर जिले के कांकसा स्थित मीर पाड़ा इलाके से एक छात्र को गिरफ्तार किया है। आरोपी मुस्लिम छात्र का नाम मोहम्मद हबीबुल्लाह शेख है।

शनिवार दोपहर से अभियुक्त छात्र को गिरफ्तार करने के लिए घेराबंदी की जा रही थी। कांकसा मीर पाड़ा निवासी मोहम्मद हबीबुल्लाह शेख मानकर स्थित एक निजी कॉलेज का छात्र है। सूत्रों की मानें तो छापामारी अभियान के दौरान हबीबुल्लाह के घर से STF ने कुछ अवैध सामग्री और दस्तावेज जब्त किया है।

STF के अनुसार अभियुक्त बांग्लादेशी आतंकी संगठन अंसार अल इस्लाम नामक संगठन के शहादत माड्यूल का आमिर है। ये संगठन अलकायदा का हिस्सा है। इस गिरोह के सदस्य बिप नामक एक मैसेजिंग एप के जरिये एक दूसरे से बातचीत करते हैं।

फिलहाल अभियुक्त से पूछताछ कर उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। ये बंगाल पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले पर नजर बनाई रखी हुई है। छात्र से पूछताछ में आगे कई खुलासे हो सकते हैं।