IPL 2024: मयंक यादव, रियान पराग शामिल, हार्दिक पंड्या नहीं, ऋषभ पंत 6 बार के आईपीएल विजेता टी20 विश्व कप टीम में

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के मौजूदा सीज़न के बीच, भारत के कप्तान रोहित शर्मा के आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम पर चर्चा…

T20 World Cup Mayank Yadav

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के मौजूदा सीज़न के बीच, भारत के कप्तान रोहित शर्मा के आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम पर चर्चा करने के लिए इस सप्ताह के अंत में बीसीसीआई चयनकर्ताओं से मिलने की उम्मीद है। आईसीसी ने भाग लेने वाली टीमों के लिए टीम जमा करने की समय सीमा 1 मई निर्धारित की है। जैसे-जैसे भारत की टी20 विश्व कप 2024 टीम के चयन की समय सीमा नजदीक आ रही है, कई विशेषज्ञों ने इस पर अपने विचार साझा किए हैं। भारत और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायडू ने भी विश्व कप के लिए अपने 15 संभावित खिलाड़ियों का चयन किया है।

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, जो आईपीएल के मौजूदा सीज़न में अपने प्रदर्शन के लिए सवालों के घेरे में हैं, रायुडू की 15 सदस्यीय टीम से अनुपस्थित रहने वाले उल्लेखनीय खिलाड़ियों में से एक हैं।

रोहित शर्मा की जगह कप्तान बने हार्दिक इस सीज़न में पहली बार एमआई का नेतृत्व कर रहे हैं, लेकिन उनकी कप्तानी और प्रदर्शन कम से कम अच्छा रहा है।

हालांकि यह बताया गया है कि बीसीसीआई द्वारा किसी नए आईपीएल कलाकार को चुनने की संभावना नहीं है, रायडू ने अपनी अनुमानित टीम में एलएसजी के तेज गेंदबाज मयंक यादव और राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर रियान पराग को शामिल किया है।

अपने आईपीएल करियर की शानदार शुरुआत के बाद मयंक को कई लोगों ने अमेरिका में 2 जून से शुरू होने वाले आगामी टी20 विश्व कप में खेलने के लिए समर्थन दिया है।

जबकि बल्लेबाजी विभाग में रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली और सूर्यकुमार के शीर्ष चार में जगह बनाने से कोई आश्चर्य नहीं हुआ, रायुडू ने कीपर की भूमिका के लिए ऋषभ पंत, केएल राहुल और संजू सैमसन को छोड़ दिया।

इसके बजाय उन्होंने विकेटकीपिंग के लिए अनुभवी दिनेश कार्तिक को चुना। कार्तिक बल्ले से अपने बेहतरीन सीज़न में से एक का आनंद ले रहे हैं, बावजूद इसके कि उनकी फ्रेंचाइजी आरसीबी अंक तालिका में निचले स्थान पर है।

गेंदबाजी विभाग में रायडू तीन स्पिनरों और चार तेज गेंदबाजों के संयोजन के साथ उतरे।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए अंबाती रायडू की भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, रियान पराग, रवींद्र जड़ेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मयंक यादव, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज।